राजस्थानः एटीएस ने कसा हवाला कारोबारियों पर शिकंजा, 8 क्विंटल चांदी, 15 करोड़ का सोना व पांच करोड़ रुपए जब्त

राजस्थानः एटीएस ने कसा हवाला कारोबारियों पर शिकंजा, 8 क्विंटल चांदी, 15 करोड़ का सोना व पांच करोड़ रुपए जब्त

राजस्थान आतंकवादी निरोधी दस्ते ने प्रदेश में अब तक के सबसे बड़े हवाला कारोबार का पर्दाफाश करते हुए करोड़ों रुपयों के सोने, चांदी और काले धन की बड़ी खेप जब्त किया है। एटीएस ने जयपुर और अजमेर में कार्रवाई करते हुए करीब आठ क्विंटल चांदी, 15 करोड़ रुपए का सोना और करीब पांच करोड़ रुपए से ज्यादा की नगदी को जब्त किया है। एटीएस की कार्रवाई के बाद हवाला कारोबारियों में हड़कंप मच गया।

 
एटीएस ने हवाला कारोबार के जरिए दिल्ली के चांदनी चौक से गुजरात के अहमदाबाद ले जाए जा रहे सोने-चांदी की अब तक की सबसे बड़ी खेप को जब्त किया है। एटीएस ने शनिवार रात को जयपुर रेलवे स्टेशन पर आश्रम एक्सप्रेस ट्रेन में जा रहे चार संदिग्ध पार्सलों को जब्त कर उनकी तलाशी ली। चारों पार्सलों को खोलकर देखा तो अधिकारी हैरान रह गए।
 
इन चार पार्सलों में सवा पांच किलो सोना और करीब दो क्विंटल चांदी भरी हुई थी। एटीएस के अधिकारियों ने जब पार्सलों की पर्ते उधेड़ना शुरू किया तो इन पार्सलों के अंदर करीब एक करोड़ बीस लाख रुपए का कालाधन सामने आया।
 
एटीएस के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक उमेश मिश्रा व उप महानिरीक्षक प्रफुल्ल कुमार के निर्देश पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बजरंग सिंह शेखावत ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया। चार पार्सल जयपुर रेलवे स्टेशन पर पकड़ने के बाद एटीएस की टीम ने हवाला कारोबारियों के कोड को बारीकी से समझा। जांच में खुलासा हुआ कि हवाला कारोबारियों के 12 से ज्यादा और भी पार्सल आश्रम एक्सप्रेस से निकल चुके हैं। जिन्हें अजमेर रेलवे स्टेशन पर उतार लिया गया।