जन्मदिन विशेष- बाहुबली बनकर प्रभास ने बनाई लोगों के दिलों में अलग जगह

जन्मदिन विशेष- बाहुबली बनकर प्रभास ने बनाई लोगों के दिलों में अलग जगह
फिल्म 'बाहुबली' से मशहूर हुए अभि‍नेता प्रभास का हर अंदाज़ ही निराला है। प्रभास को खासकर तेलुगु सिनेमा के लिए जाना जाता है। उन्होंने साल 2002 में तेलुगु फिल्म ईश्वर से डेब्यू किया था। इसके बाद वह लगातार तमिल और तेलुगु फिल्मों में ही काम करते रहे। पर जब वह बाहुबली बन कर आए तो सब बदल गया, वो सबके दिल-दिमाग में छा गए। इस फिल्म ने प्रभास की फैन फॉलोइंग को आसमान की ऊंचाइयों तक पहुंचा दिया। आज प्रभास के जन्मदिन पर जानिए उनके बारे में कुछ दिलचस्प जानकारियां..
 
23 अक्टूबर 1979 को चेन्नई में जन्मे प्रभास का असली नाम प्रभास राजू उप्पलापति है। प्रभास का निकनेम 'डार्लिंग' और 'यंग रेबेल स्टार' है। उनके पिता प्रोड्यूसर सूर्यनारायण राजू हैं जबकि मां का नाम शिव कुमारी है।
 
प्रभास की स्कूली पढ़ाई भीमावरम के डीएनआर स्कूल से हुई। उन्होंने हैदराबाद के श्रीचैतन्य कॉलेज से बीटेक की डिग्री ली है। प्रभास कभी भी एक्टर नहीं बनना चाहते थे। वह अपना करियर होटल इंडस्ट्री में बनाना चाहते थे इसी वजह से प्रभास को खाना बनाने का बेहद शौक है।
 
वे 'राघवेंद्र', 'वर्षम', 'चक्रम', 'योगी', 'एक निरंजन', 'रेबेल', 'बाहुबली : द बिगनिंग' और बाहुबली : द कन्क्लूजन जैसी फिल्मों में काम कर चुके हैं। प्रभास अब जल्द ही फिल्म 'साहो' में नजर आएंगे। इसमें उनके साथ श्रद्धा कपूर भी काम कर रही हैं।
 
प्रभास ने बॉलीवुड में प्रभु देवा की फिल्म 'एक्शन जैक्शन' में कैमियो किया था। प्रभास का वैक्स स्टेच्यू मैडम तुसाद म्यूजियम में लगाया गया है। ये अचीवमेंट हासिल करने वाले वो पहले साउथ एक्टर हैं।
 
प्रभास एक बार में एक ही फिल्म करना पसंद करते हैं और उनकी हर फिल्म का शूट लगभग 600 दिन चलता है।
 
1700 करोड़ कमाने वाली फिल्म बाहुबली का शूट 5 साल तक चला था। इस फिल्म की शूटिंग के दौरान प्रभास को कई बड़ी फिल्मों के ऑफर आए, लेकिन उन्होंने सभी फिल्मों को ना कह दिया।
 
बाहुबली के लिए प्रभास को 1.5 करोड़ रुपये की कीमत के जिम इक्विपमेंट्स फिल्म निर्माता की ओर से गिफ्ट किए गए थे। वे प्रभास को मनचाहे रूप में देखना चाहते थे। जिसके अनुसार उन्हें वजन बढ़ाना था और मोटा नही दिखना था।
 
प्रभास ने पिछले 5 सालों में तकरीबन 6000 शादी के रिश्ते ठुकराए हैं। प्रभास हिंदी फिल्मों के बहुत शौकीन हैं, उन्होंने आमिर खान की 3 इडियट्स 20 बार देखी है।  
बॉलीवुड में उन्हें शाहरुख और सलमान पसंद हैं तो हॉलीवुड में रॉबर्ट डीनीरो उनके फेवरेट एक्टर हैं।
 
प्रभास के पास 28 मिलियन डॉलर की प्रॉपर्टी है। हैदराबाद के पॉश इलाके जुबली हिल्स में उनका आलीशान बंगला है, जिसकी कीमत करोड़ों में है। फिल्म नगर में भी उनका एक बंगला है, जिसे उन्होंने 2014 में खरीदा है।
 
प्रभास लग्जरी लाइफस्टाइल के साथ ही कारों के भी शौकीन हैं। उनके कलेक्शन में रोल्स रॉयस फैंटम के अलावा, रेंज रोवर, जगुआर XJ, बीएमडब्ल्यू X3, स्कोडा सुपर्ब जैसी लग्जरी कारें शामिल हैं।