चुनाव में ईधर-उधर होने से पहले धर लिए गए हवाला के पौने दो करोड़ रूपए |

चुनाव में ईधर-उधर होने से पहले धर लिए गए हवाला के पौने दो करोड़ रूपए |
अजमेर जिला पुलिस कप्तान राजेश सिंह ने चुनावों के मद्देनजर अवैध गतिविधियों पर अंकुश लगाने के निर्देश दे रखे हैं। इसी के तहत ब्यावर में हवाला व्यापारी को पौने दो करोड़ रूपए की नगदी के साथ गिरफ्तार किया है। यह रकम चुनाव में इधर-उधर होने की भी आशंका जताई गई है।
जिला पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह ने बताया कि ब्यावर सिटी थाना पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि भारी मात्रा में हवाला का रूपया चुनाव में ईधर-उधर किया जाना है। यह नगदी ब्रह्मानंद मार्ग स्थित शांतिनाथ रेजीडेंसी में पहुंच गई है। सूचना पर शांतिनाथ रेजीडेंसी में अरविंद उर्फ पिन्टू भाई के फ्लेट पर दबिश दी गई तो यहां पर कट्टों में बंधी भारी मात्रा में नगदी बरामद हुई। यहां से दो अन्य व्यक्ति भी मिले जिन्हें भी हिरासत में लिया गया। एसपी सिंह ने कहा कि थाने लाकर जब नगदी की गिनती की गई तो 1 करोड़ 73 लाख 96 हजार रूपए होना पाया गया। इस राशि के बारे में अरविन्द से पूछताछ की गई तो उसने कुछ भी बताने से इंकार कर दिया। 
*20 लाख आज होने थे डिलीवर*
पुलिस की जांच में यह सामने आया कि फ्लेट पर मिले मारवाड़ जंक्शन निवासी प्रकाश और नाथद्वारा निवासी भेरूनाथ देवासी 20 लाख की राशि लेने के लिए अरविंद के घर आए थे और इसी दौरान पुलिस के वहां पहुंच जाने से वह भी पकड़े गए। पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया है और उनसे पूछताछ शुरू कर दी है। अरविंद के घर से नोट गिनने की मशीन, हवाला व्यापार का रजिस्टर सहित अन्य सामान जप्त किया है।
*सफेदपोशों के चेहरे से हटेगा नकाब*
प्रथम दृष्टया पूछताछ में हवाला व्यापारी अरविंद ने कबूला है कि वह बैंग्लुरू, मुम्बई, पूना, चैन्नई, जयपुर, अहमदाबाद, दिल्ली सहित कई अन्य शहरों में भी हवाले का रूपया लेन देन करता है। इस लेनदेन में खुद को सफेदपोश कहलाने वाले व्यक्तियों के नाम भी उजार होंगे जो हवाले के जरिए लेन देन करके सरकार को हानि पहुंचा रहे थे । 
*टीम होगी पुरस्कृत*
एसपी सिंह ने ब्यावर वृताधिकारी हीरालाल सैनी, सिटी थानाधिकारी रविंद्र प्रताप सिंह व टीम के सदस्यों की भूरि-भूरि प्रशंसा की साथ ही पूरी टीम को नगद रिवॉर्ड देने की भी उन्होंने घोषणा की