हिज्बुल के कमांडर उमर ने दी सुरक्षाबलों को चुनौती, श्रीनगर पहुंचकर लाल चौक पर ली सेल्फी

हिज्बुल के कमांडर उमर ने दी सुरक्षाबलों को चुनौती, श्रीनगर पहुंचकर लाल चौक पर ली सेल्फी

कश्मीर का मोस्ट वांटेड आतंकी और आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिद्दीन का कमांडर उमर उर्फ हंजाल्ला इस समय दक्षिण कश्मीर में रह रहा है। गुरुवार को उसकी एक फोटो सोशल मीडिया में वायरल हुई जिसमें वह श्रीनगर स्थित लाल चौक के घंटा घर पर एक सेल्फी लेते हुए दिख रहा है। उमर दक्षिण कश्मीर के उन आतंकियों में से एक है जो पिछले पांच साल के दौरान दक्षिण कश्मीर के कुलगाम में सबसे ज्यादा सक्रिय है।

 
यह तस्वीर 21 नवंबर को ली गई है। इस दिन हिज्बुल मुजाहिद्दीन द्वारा श्रीनगर में एक मीटिंग फिक्स की गई थी तांकि आगे की रणनीति तय की जा सके। फिलहाल सुरक्षा एजेंसियां इस फोटो के बाद चौकस हो गईं हैं। 2017 में कश्मीर पुलिस ने उमर पर 10 लाख रुपये का इनाम घोषित किया था। अगर सुरक्षाबलों की नाक के नीचे आतंकियों की बैठक की खबर सही है तो यह अपने आप में कई सवाल खड़े करती है। स्थानीय पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।
 
हिज्बुल ने इस कथित बैठक के बाद एक प्रेस रिलीज भी जारी की है, हालांकि इसकी सत्यता की जांच बाकि है। इस कथित रिलीज में दावा किया गया है, 'हमारी वार्षिक बैठक का वीडियो जल्द जारी किया जाएगा। 21 नवंबर को हमारे 16 कमांडरों ने दरगाह हजरत बल का दौरा किया। हमारी बैठक 47 घंटे से भी ज्यादा समय तक चली थी जिसकी अध्यक्षता हमारे मुख्य कमांड़र रियाज नाइकू और सैफुल्ला द्वारा की गई। उन्होंने बताया कि कैसे भारतीय फौज से मुकाबला करना है। हमें भारतीय फौज का कोई डर नहीं है। कश्मीर के लिए हमारा संघर्ष जारी रहेगा।'